दुबई साउथ ने स्मार्ट मोबिलिटी हब बनने के लिए दुबई के ड्राइव के हिस्से के रूप में अपने लॉजिस्टिक जिले में कार्गो के लिए यूएई के पहले स्वायत्त वाहन परीक्षणों के लॉन्च के लिए आज इवोकार्गो के साथ एक समझौता ज्ञापन (एमओयू) पर हस्ताक्षर किए । EVO.1, कंपनी का मानवरहित इलेक्ट्रिक लॉजिस्टिक्स वाहन, ट्रायल के हिस्से के रूप में दिसंबर 2022 और फरवरी 2023 के बीच दुबई साउथ के लॉजिस्टिक डिस्ट्रिक्ट में ड्राइव करने के लिए तैयार है।
परीक्षणों को विशेष रूप से MENA के लिए EVO.1 को संशोधित और फिर से डिज़ाइन करने के लिए Evocargo को सक्षम करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। परीक्षण अवधि के दौरान मंच का प्रबंधन करने के लिए, रिमोट ऑपरेटर को नियंत्रण केंद्र में ऑनसाइट तैनात किया जाएगा। दुबई साउथ के लॉजिस्टिक डिस्ट्रिक्ट में, केंद्र में एक सॉफ्टवेयर सूट शामिल है जो EVO.1 के संचालन की निगरानी करता है, सेंसर की सेवाक्षमता की जांच करता है, और किसी भी मुद्दे की पहचान करता है।
माल ढुलाई क्षमता और कनेक्टिविटी के मामले में, दुबई दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण वैश्विक रसद केंद्रों में से एक के रूप में कार्य करता है। क्षेत्र में इलेक्ट्रिक ट्रकों और चालक रहित ट्रकों के लिए प्रौद्योगिकी में सुधार करके, शहर अपने कार्बन फुटप्रिंट को और कम करने में सक्षम होगा और एक हरे शहर के रूप में अपनी प्रतिष्ठा को मजबूत करेगा।
ऐसी कई पहलें हैं जो शहरों और देशों द्वारा शुरू की गई हैं जो पूरी तरह से स्व-ड्राइविंग निजी वाहनों के विकास पर केंद्रित हैं, लेकिन दुबई की सेल्फ-ड्राइविंग ट्रांसपोर्ट स्ट्रैटेजी मल्टीमॉडल है और यह सार्वजनिक परिवहन के सभी सात साधनों जैसे मेट्रो, ट्राम को लक्षित करती है। , बसें, टैक्सी, समुद्री परिवहन, केबल कार और शटल बसें।
इस रणनीति के पूरी तरह से लागू होने के परिणामस्वरूप परिवहन क्षेत्र परिवहन लागत में 44 फीसदी या एईडी900 मिलियन की बचत करने में सक्षम होगा। यह पर्यावरण प्रदूषण में कमी के लिए एईडी1.5 बिलियन के साथ-साथ क्षेत्र की दक्षता को 20 प्रतिशत तक बढ़ाने के लिए एईडी18 बिलियन के अतिरिक्त है।
चालक रहित प्लेटफॉर्म के लिए 2 टन की भारोत्तोलन क्षमता है, और यह 200 किमी की दूरी के लिए 25 किमी प्रति घंटे की गति से चलने वाले छह यूरो-पैलेट तक संभाल सकता है। आउटलेट के आधार पर, वाहन को पूरे दिन चार्ज करने में 40 मिनट से छह घंटे लग सकते हैं। EVO.1 प्लेटफ़ॉर्म पर, सुरक्षा की चार परतें हैं: कंप्यूटर विज़न, स्वचालित डायग्नोस्टिक्स, रिमोट स्टॉपिंग और न्यूमेटिक स्टैंडबाय ब्रेकिंग।
EVO.1 के स्वचालित पायलट सिस्टम के माध्यम से, ट्रक डाउनटाइम को कम करते हुए बेड़े प्रबंधन माल परिवहन दक्षता बढ़ा सकता है। रोबोटिक्स के माध्यम से और पारंपरिक ईंधन के बजाय हाइड्रोजन ईंधन कोशिकाओं और बिजली का उपयोग करके ऊर्जा दक्षता हासिल की जाती है।
इवोकार्गो के आविष्कार और प्रौद्योगिकियां 37 पेटेंट द्वारा संरक्षित हैं। विज़ुअल पोजिशनिंग, स्वचालित मैपिंग, सेंसर और कैमरों के अंशांकन और एकीकरण के साथ-साथ सुरक्षा गति के चयन के लिए एल्गोरिदम के अलावा, इवोकार्गो के पेटेंट डायनेमिक मॉडल के लिए मापदंडों से भी निपटते हैं।